PARCEL, film story , # story

 


PARCEL

यह स्टोरी कनाडा से आई ज़ारा की है जो अपने   फेसबुक फ्रेंड से मिलने इण्डिया  आई है

                                 स्टार्ट

ज़ारा बड़ी ख़ुशी से टेक्सी में बैठ के अपने फ्रेंड  रोहन से फोन पर बात करती जा रही है , बोल रही है हंम कुछ ही देर में पास होंगे ,रोहन भी बे सबरी से इन्तजार कर रहा है , इतने में टेक्सी का अचानक एक्सीडेंट हो गया , लोग पास आये , और अचानक वहां किशोर , गुल्लू , टोनी अपनी गाडी को रोक लेते हैं , और वो भी देखने आये , देखते हैं , लोगों नें ज़ारा और ड्राइवर को गाडी से निकाल रखा है ,किशोर देखकर  बोला अरे सब देख क्या रहे हो , एंबुलेंस आने तक तो मर जायेंगे ये ,  टोनी हमारी गाडी में ही डालो ,हंम पहुंचाते हैं , इन्हें होस्पिटल ,   सब लोग टोनी की गाडी में डाल देते हैं , वो तीनों होस्पिटल लेकर चले गये , यहाँ ड्राइवर के परिवार वाले तो आ गये , ज़ारा का कोई पता नहीं चला , तीनों इंतजार कर रहे हैं की कब लड़की को होश आये और कब हंम इसके घर का पता करें , और कुछ देर बाद डोक्टर किशोर को बोला ,चोट लगने से आपकी वाइफ की दिमागी हालत ठीक नहीं वो कुछ बोल नहीं रही ,अगर आप जाकर कुछ पूछना चाहते हैं तो पूछ सकते हो , जब तीनों पास गए , तो ज़ारा बिलकुल अजीब नजर से इधर उधर देख रही है , इतने में डोक्टर अंदर आया और पूछा , ये पहले तो ठीक थी ना , किशोर को कुछ पता नहीं वैसे ही सर हिला  दिया , हाँ  ठीक थी , डोक्टर छुट्टी दे देता है और बोला इसका इलाज 99 % , हो सकता है , अब तीनों बहुत मुसीबत में पड़ गये , क्या पता कहाँ है ईसका परिवार , तीनों  ज़ारा से पूछने की बहुत कोशिश कर रहे हैं , पर ज़ारा  सिर्फ खाए जा रही है ,गुल्लू बोला  कहाँ पहुंचाएं अब इस बिना पते के पार्सल को , टोनी बोला  यार इसे तो घर भी नहीं लेजा सकते , गुल्लू बोला हंम इसे पागल खाने में डाल देते हैं , किशोर बोला नहीं हंम फस सकते हैं , हंम इसके परिवार की तलाश करेंगे , टोनी बोला फिर तुंम किराये पे रहते हो तुंम अपने पास रखलो ,कुछ दिन में हंम पता करके इसे इसके घर छोड़ देंगे ,

इधर रोहन भी तलाश कर रहा है गई कहाँ , रोहन बहुत परेशान है

किशोर ज़ारा को , अपने कमरे  में ले गया और , सुबह, तीनों लडकी के बारे में पता करने निकले , उनके जाने के बाद ज़ारा ने घर के मालिकों को बहुत सताया , रात होने पर  जब किशोर आया तो घर के मालिकों ने बैग गली में फेंक दिया , और औरत बोली अगर इस लडकी को रखना है तो हमारे घर में आपके लिए कोई जगह नहीं है , किशोर बहुत मिन्नते करता है की मुझे कुछ दिन का वक्त दो मैं इसके परिवार का पता करके इसके घर छोड़ दूंगा ,  पर घर के मालिक नहीं मानते , ज़ारा भी गली में खड़ी इधर उधर देख रही है , किशोर  निचे पड़े बैग उठाता है और पैदल ही ज़ारा को लेकर चल पड़ा ,ज़ारा पीछे पीछे जा रही है , किशोर को कुछ समझ नहीं आ रहा ,   रात को इसको कहाँ लेकर जाऊं , फिर रात एक होटल में गुजारी , सुबह टोनी , गुल्लू ,किशोर ज़ारा को साथ गाडी में लेकर कोई मकान देखने निकल पड़े , पूरा दिन घूमें पर मकान नहीं मिला , फिर  एक गिटार नाम का बंगला मिला जिसमे कोई आत्मा वास करती थी , वहां कोई नहीं जाता था , वो बंगला ये रेंट पर ले लेते हैं , और जब रात हुई तो वहां अपने आप म्यूजिक बज रहा है , गुल्लू डर रहा है , किशोर गौर से देख रहा है आवाज आ कहाँ से रही है , ज़ारा एक कपड़े को मुंह में डाल कर खा रही है , एक बार किशोर अपने हाथ से जारा को चावल खिला रहा था , गुल्लू  वीडियो बना रहा है ,और ज़ारा ने प्लेट में जोर से हाथ मारा ,प्लेट किशोर के मुंह पर लगी और दाल भी मुंह पर लग गई , पर किशोर नें बिलकुल शांति से अपना मुंह साफ़ किया ,और गुल्लू को बोला क्यों पागल बना है ये वीडियो बनाने का वक्त है क्या , फिर इसी तरह , जब आस पास के  लोग भी किशोर को बोलने लगे की इसने अयाशी के लिए इस पागल को रखा है , किशोर किसी की परवा नहीं करता , वो डॉक्टर के पास जाता है ,और बोला डोक्टर साहब आप बोल रहे थे जोती का इलाज हो सकता है , जोती इसका नाम किशोर नें ही रखा था ,जब इसे होस्पिटल में दाखिल करवाया था

डॉक्टर बोला  हाँ इसका इलाज हो सकता है , कंम से कंम दस लाख का खर्च है पर हंम गारंटी नही करेंगे की सौ % इलाज हो जायेगा , 

फिर किशोर जब अपने परिवार वालों के पास गया की मुझे इस लड़की के इलाज के लिए पैसे चाहिए , पिता बोला किस रिश्ते से तूं इस लड़की को लेकर घुंम रहा है , नहीं हैं इस पागल के लिए हमारे पास पैसे क्यों हमारा नाम खराब कर रहे हो ,इसे पागल खाने छोड़ दो ,  किशोर को बहुत बुरा  लगा वो लोगों ,और अपने  परिवार वालों को चुप करवाने के लिए , ज़ारा से शादी कर लेता है , फिर  गिटार बंगले में ही आ गया , अब किशोर हर किसी को पूछता है ,पर इतनी बड़ी रकम के लिए कोई नहीं मान रहा ,फिर टोनी के दोस्त को कोई राणा नाम का स्मगलर जानता था , किशोर उसको भी अपनी मजबूरी बताता है , वो पैसों के लिए मान गया पर  बदले  में किशोर को उसके काले धंधे करने पड़ेंगे ,किशोर हर शर्त मान लेता है , फिर  ज़ारा का इलाज भी चालु करवा दिया , ज़ारा ठीक हो गई  , ज़ारा को पुरानी बातें बहुत मुश्किल से याद आ रही हैं , टाइम निकाल के किशोर होस्पिटल आता है ,गुल्लू बताता है , वो हमारे  साथ बिताया वक्त भूल गई ,और पीछे की बाते भी बहुत मुश्किल से याद आ रही है उसे , किशोर दूर से ज़ारा   को देख रहा है , एक तरफ खुश की ठीक हो गई , दूसरी तरफ दुखी है की आज के बाद मेरी जोती तो मर गई  ,जिसके साथ मेरी शादी हुई थी , फिर  ज़ारा को ठीक होने के बाद बंगले में लेकर गए , ज़ारा के लिए तीनों अनजान है , ज़ारा बोली मेरे पास एक बैग था एक मोबाइल था मुझे दो , किशोर बोला हमारे पास नहीं है ,      ज़ारा  बोली  अगर आप मुझे होस्पिटल पहुंचा सकते हैं तो बैग भी आपने ही छुपाया है , टोनी बोला हंम सच बोल रहे हैं , हमरे पास कोई बैग नही ,आपका एक्सीडेंट हुआ और हमने आपको होस्पिटल पहुंचा दिया  , ज़ारा  किशोर का फोन लेती है और रोहन को  फोन करती है , रोहन उसी वक्त आ गया , किशोर बोला मेरा मोबाइल तो दो , ज़ारा बोली पहले मेरा फोन लाकर दो फिर ये भी मिल जायेगा , रोहन को कुछ समझ नहीं आ रहा ज़ारा यहाँ पहुंची कैसे , ज़ारा रोहन को बोली रोहन इन लोगों के पास मेरा बैग और मोबाईल है ,ये दे नहीं रहे , रोहन बोला FIR दर्ज करवा देंगे , चुप चाप इसका समान लोटा दो , टोनी बोला करदो जो करना है ,अब हंम  किसी  जानवर को भी सड़क से उठा कर नहीं बचायेंगे ,  ज़ारा , रोहन थाने में कंप्लेन करने गए , बैग तो ऊन्हें वहीं मिल गया , फिर ज़ारा को तीनों की बातों पर भरोसा होने लगा , की सच में मेरा एक्सीडेंट हुआ था ,पर अभी उसे ये यकीन नहीं आया की मैं पागल थी , रोहन और ज़ारा एक होटल में रुके , सुबह जब ज़ारा उठी और मोबाइल में कुछ देखने लगी और अपनी पागल  पन की कुछ तस्वीरें और वो वीडियों भी सामने आ गया जिसमें किशोर खाना खिला रहा है और , ज़ारा ने चावल दाल किशोर के मुंह पर फेंक दिए , अब ज़ारा को लगा की वो तीनों बिलकुल सच बोल रहें है , और मैंने  उनको धन्यवाद बोलने की वजया ,चोर बना दिया , ज़ारा को इस बात का बहुत दुःख हुआ , रोहन को बोली मुझे वापस उस बंगले में जाना है  ,दोनों नाईट ड्रेस में ही बंगले में गये , पर वहां कोई नहीं मिला  , फिर उन्हें किशोर के मोबाईल में टोनी का नंबर मिलता है ,

 टोनी भी आया , और ज़ारा टोनी से माफ़ी मांगती है , टोनी बोला मुझसे क्या माफ़ी मांग रहे हो , जिसकी पढाई , परिवार  , इज्जत सब छीन गया उसके पास तो तुमने मोबाइल भी नहीं छोड़ा , फिर टोनी सारी कहानी बताता है ,  ज़ारा को पता चला की मेरी शादी भी किशोर के साथ हो गई , वो भी उस वक्त जिस वक्त कोई पास बैठने नहीं देता , ज़ारा बोली मुझे किशोर से मिलना है , टोनी बोला उसका कोई पता नहीं कहाँ है , हाँ एक जगह है पर वहां लड़की  को बहुत खतरा है , तुंम वहां नहीं जा सकती , ज़ारा बोली नहीं मुझे जाना है , टोनी अपने दोस्त को फोन करता है , पूछता है तुझे किशोर के बारे में कुछ पता है , वो ना कर देता है , फिर ज़ारा बोली मुझे पता बतायो मैं अकेली ही चली जाऊँगी , ,पर फिर टोनी उन्हें राणा के अड्डे पर ले गया , वहां पता चलता है , की किशोर एक बार आया तो था पर चला गया , दुखी था , बोल रहा था शांम को आ जाऊँगा  , टोनी , ज़ारा , रोहन , आधा दिन तलाश करतें हैं , उन्हें एक सामने नजर आता है जैसे , किशोर ही बैठा , ज़ारा भाग कर पास गई ,पर  वो जब पीछे देखता है तो कोई और है , ज़ारा चारों तरफ देखती है , वहां गुल्लू नजर आया , ज़ारा भाग कर गुल्लू के पास गई गुल्लू भी खड़ा हुआ , बोला जोती तुंम ,  ज़ारा बोली किशोर को कहीं देखा क्या ,

गुल्लू बोला हाँ सुबह मेरे पास आया    था , बोला अब मैं ये शहर हमेशा के लिए छोड़ रहा हूँ  ,

ज़ारा –“ पर क्यों  .....,

गुल्लू – “बोला अब इस शहर में मेरा   दिल नहीं लगेगा ,

टोनी –“ पता बताया  जा कहाँ रहा है ,

गुल्लू –“ हाँ  बीस मिनट हुए हैं , यहाँ से निकले हुए , वो अभी बस स्टेंड पर पहुंचा ही होगा ,,

सभी बस स्टेंड की तरफ भागे , और देखते हैं , किशोर का मोबाईल निचे पड़ा है ,

ज़ारा भाग कर किशोर के गले लगी , रोती हुई बोली बता नहीं सकते थे ,हमारी शादी हो गई , जिस हालत में हमारी शादी हुई ,मैं मना थोड़ी करती ,

किशोर [ इमोशनल  है ] मेरी जोती तो मर गई ,जिसके साथ मेरी शादी हुई थी ,

ज़ारा –“ नहीं अब जोती जिन्दा रहना चाहती है ,

टोनी पास खड़ा बोला रोहन ये पार्सल तो  किशोर का था , ये रेंट पर रहता है इस लिए ऊपर वाले नें पता तेरे घर का लगा दिया था

                                the and

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.